Andhra Bank
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टोल फ्री नंबर: 1800 425 1515

भारतीय रिजर्व बैंक परिपत्र डीओबीडी. सं. एलईजी बीसी. 91/09.07.005/2007-08 दिनांक जून 4, 2008; डीओबीडी. सं. एलईजी बीसी. 123/09.07.005/2008-09 दिनांक 13 अप्रैल 2009, डीओबीडी. सं. एलईजी बीसी. 38/09.07.005/2012-13 दिनांक 5 सितम्बर 2012, डीओबीडी. सं. एलईजी बीसी. 113 09.07.005/ 2013-14 दिनांक मई 21, 2014 तथा डीओबीडी. सं. एलईजी बीसी. 96/09.07.005/2017-18 दिनांक 9 नवम्बर, 2017 के अनुसार सभी बैंकिंग सुविधा दिव्यांग व्यक्तियों को प्रदान की जा रही है ।

आन्ध्रा बैंक बिना भेदभाव दिव्यांग ग्राहकों को सभी सेवाएं प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है ।

भारतीय रिजर्व बैंक दिशा-निर्देश की पुष्टि आंतरिक परिपत्र संख्या 316 संदर्भ सं. 49/5 दिनांक 04-12-2008, परिपत्र सं. 296 संदर्भ सं. 55/24 दिनांक 13-11-2017, परिपत्र सं. 368 संदर्भ सं. 55/32 दिनांक 05.01.2018 द्वारा की गई है । इन परिपत्रों में बिना भेदभाव दिव्यांग ग्राहकों को अपनी सभी बैंकिंग सुविधाएं तथा उत्पाद देने हेतु बैंक की प्रतिबद्धता की पुष्टि होती है ।

हम वेब सामग्री पहुँच दिशा-निर्देश (डब्ल्यूसीएजी) के अनुकूल अपनी वेबसाईट, नेट-बैंकिंग तथा मोबाईल बैंकिंग तैयार करने हेतु प्रतिबद्ध हैं ।

हमारे बैंक के पास ‘एटीएम पहुँच पर आईबीए मानदंड’ के अनुसार पहुँच योग्य एटीएम की व्यवस्था है । कथित एटीएम स्थिति के बारे में विवरण यहाँ संलग्न फाईल में देखा जा सकता है ।

यदि बैंक की किसी सेवा का लाभ लेने में दिव्यांग ग्राहकों को कोई कठिनाई हो रही हो तो, कृपया निवारण हेतु नोडल अधिकारी से संपर्क करें ।

भारतीय बैंक का संघ द्वारा संकलित पुस्तिका “विशेष आवश्यकता वाले तथा दिव्यांग ग्राहकों हेतु बैंकर गाईड” डाउनलोड करें ।

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