Andhra Bank
Facebook Twitter

टोल फ्री नंबर: 1800 425 1515

banner
 
ग्राहक कार्नर » सूचना अधिकार अधिनियम
 
आन्ध्रा बैंक सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के अनुसार निम्नलिखित सूचना प्रस्तुत करता है
 
Andhra Bank सूचना का अधिकार अधिनियम क्या है?
Andhra Bank सूचना का अधिकार क्या है?
Andhra Bank कौन सूचना की माँग कर सकता है?
Andhra Bank कौन सूचना देगा?
Andhra Bank प्रकट किए जाने से छूट प्राप्त सूचना
Andhra Bank सूचना के लिए अनुरोध करने की प्रक्रिया
Andhra Bank निर्धारित शुल्क का भुगतानः
Andhra Bank आवेदन शुल्क
Andhra Bank उपलब्ध कराई गई सूचना के व्यय के लिए भुगतानः
Andhra Bank कतिपय मामलों में आवेदन शुल्क और सूचना उपलब्ध कराने हेतु हुए खर्च के व्यय के भुगतान से छूटः
Andhra Bank सूचना उपलब्ध कराने के लिए प्रतित्युत्तर समय
Andhra Bank अस्वीकृति के आधार
Andhra Bank सूचना का आंशिक प्रकटनः
Andhra Bank आन्ध्रा बैंक में लोक सूचना अधिकारियों की संरचना
Andhra Bank सहायक केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (एसीपीआईओ)
Andhra Bank केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (सीपीआईओ)
Andhra Bank अपील प्राधिकारी
Andhra Bank आन्ध्रा बैंक में लोक सूचना अधिकारी को कैसे पता लगाएं
 
 Andhra Bank सूचना का अधिकार अधिनियम क्या है?
Andhra Bank


1.1.  भारत सरकार ने प्रत्येक लोक प्राधिकारी के कार्यकरण में पारदर्शिता और उत्तरदायित्व के संवर्धन के लिए लोक प्राधिकारियों के नियंत्रणाधीन सूचना तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए नागररिकों के सूचना अधिकार की व्यावहारिक शासन पद्धति स्थापित करने के लिए "सूचना का अधिकार अधिनियम, 2005" अधिनियमित किया है।  यह अधिनियम दि.15.06.2005 को अंशतः और दि.12.10.2005 को पूर्णतः लागू हुआ है।

 
 Andhra Bank सूचना का अधिकार क्या है?
Andhra Bank


2.1.  सूचना के अधिकार के अधीन किसी लोक प्राधिकारी द्वारा या उसके नियंत्रणाधीन धारित सूचना तक पहुंच अभिप्रेत है और इसमें कृति, दस्तावेजों, अभिलेखों का निरीक्षण, दस्तावेजों या अभिलेखों के टिप्पण, दस्तावेजों/रिकार्डों के उद्धरण या प्रमाणित प्रतिलिपि लेना, सामग्री के प्रमाणित नमूने लेना और इलेक्ट्रानिक रूप में भंडारित सूचना भी प्राप्त करना शामिल हैं।

 
 Andhra Bank कौन सूचना की माँग कर सकता है?
Andhra Bank


3.1.  कोई भी नागरिक लिखित रूप से या इलेक्ट्रानिक माध्यम से अंग्रेजी/हिन्दी/उस क्षेत्र की  जिसमें आवेदन दिया जा रहा है की राजभाषा में, निर्धारित शुल्क का भुगतान करते हुए सूचना के लिए अनुरोध कर सकता है।

 
 Andhra Bank कौन सूचना देगा?
Andhra Bank


4.1.  कोई लोक प्राधिकरण विभिन्न स्तरों में सहायक केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी, जो जनता से सूचना के अनुरोध प्राप्त करेगा, और सभी प्रशासनिक इकाइयों / कार्यालयों में आवश्यक संख्या में केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (सीपीआईओ), जो विधि के अंतर्गत अनुमेय आवश्यक सूचना जनता को उपलब्ध करने की व्यवस्था करेगा,  को पदनामित करेगा।  लोक प्राधिकरण से यह भी अपेक्षा की जाती है कि सीपीआईओ से उच्चतर ओहदे के प्राधिकारी(रियों) को, अपील प्राधिकारी के रूप में, पदनामित करें, जो अधिनियम के अंतर्गत अपेक्षा के अनुसार, सीपीआईओ के निर्णय के विरुद्ध अपील प्राप्त करें और निपटाएं।  कोई व्यक्ति, यदि समय-सीमा के भीतर सूचना या निरसन के रूप में सीपीआई ओ से कोई निर्णय प्राप्त नहीं होने पर, सूचना प्रस्तुत करने के लिए निर्धारित अवधि की समाप्ति के 30 दिन के भीतर या निर्णय की प्राप्ति के 30 दिन के भीतर, अपील प्राधिकारी को अपील प्रस्तुत कर सकता है।

 
 Andhra Bank प्रकट किए जाने से छूट प्राप्त सूचना
Andhra Bank


5.1.  अधिनियम की धारा 8 और 9 के अंतर्गत सूचना की कतिपय कोटियों को नागरिकों को प्रकट करने से छूट प्राप्त है।  सूचना के लिए आवेदन प्रस्तुत करने से पहले जनता, अधिनियम की संबंधित धाराओं का संदर्भ ले सकते हैं।

 
 Andhra Bank सूचना के लिए अनुरोध करने की प्रक्रिया
Andhra Bank

6.1.  सूचना मांगने वाला व्यक्ति अंग्रेजी/हिन्दी/उस क्षेत्र की, जिसमें आवेदन दिया जा रहा है की राजभाषा में उनके द्वारा मांगी जाने वाली सूचना के विवरण का  ब्यौरा देते हुए, निर्धारित शुल्क का भुगतान करते हुए, केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी को मौखिक या लिखित रूप से अनुरोध प्रस्तुत कर सकता है।  मौखित अनुरोध को लेखबद्ध किया जाएगा।

6.2  सूचना के लिए अनुरोध करने वाले व्यक्ति द्वारा कारण बताए जाने की आवश्यकता नहीं है।

6.3  सहायक केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (एसीपीआईओ) के रूप में पदनामित शाखा प्रबंधक, किसी भी व्यक्ति से अनुरोध स्वीकार करेंगे तथा आंचलिक कार्यालयों और प्रधान कार्यालय में प्रथम और द्वितीय स्तर के अधिकारियों को, जिन्हें केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (सीपीआईओ) और वरिष्ठ केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (एससीपीआईओ) के रूप में पदनामित हैं, उनके निर्णय हेतु अग्रेषित करेंगे।

 
 Andhra Bank निर्धारित शुल्क का भुगतानः
Andhra Bank
 
 Andhra Bank आवेदन शुल्क
Andhra Bank


सूचना प्राप्त करने के लिए इच्छुक कोई भी व्यक्ति, आरटीआई (शुल्क और व्यय का विनियमन) नियम 2005 के नियम 3 के अनुसार लोक प्राधिकरण के लेखा अधिकारी को, उचित रसीद पर रु.10/- का भुगतान या देय मांग ड्राफ्ट या बैंकर चेक के साथ अपना अनुरोध प्रस्तुत कर सकता है।  तत्पश्चात्, दि.17.05.2006 के असाधारण राजपत्र अधिसूचना द्वारा भारतीय डाक आदेश भी स्वीकार्य है।

 
 Andhra Bank उपलब्ध कराई गई सूचना के व्यय के लिए भुगतानः
Andhra Bank


7.2.1  यदि मांगी गई सूचना सीपीआईओ द्वारा दिया जा सकता है, तो संबंधित व्यक्ति द्वारा सूचना के मुद्रण के वास्तविक व्यय का भुगतान किया जाना
चाहिए।  आवेदनकार्ता को, व्यय का परिकलन ब्यौरा लिखित रूप में दिया जा सकता है।
7.2.2 यह नोट किया जाए कि आवेदनकर्ता अपील प्राधिकारी, अर्थात् कार्पोरेट प्रधान कार्यालय के महाप्रबंधकों से, सीपीआईओ द्वारा प्रभारित शुल्क के
संबंध में लिए गए निर्णय के संबंध में समीक्षा मांग सकता है।

      1. धारा 7 की उप धारा 1 के अंतर्गत सूचना उपलब्ध कराने के लिए शुल्क, लोक प्राधिकरण के लेखा अधिकारी को, उचित रसीद पर रु.10/- का

      भुगतान या देय मांग ड्राफ्ट या बैंकर चेक द्वारा  निम्नलिखित दरों पर प्रभारित की जाएगी

  1. 2/- प्रति पृष्ठ के सृजन या प्रति लिपि के लिए (A$ A3 साइज़ काग़ज़)
  2. बडे आकार के काग़ज़ में वास्तविक प्रभार या प्रतिलिपि का व्यय
  3. नमूने या मॉडल के लिए वास्तविक व्यय या मूल्य
  4. अभिलेखों के निरीक्षण के लिए पहले घंटे के लिए नःशुल्क और तत्पश्चात् प्रत्येक 15 मिनट (या इसके भाग के लिए) रु.5/-
डिस्केट् या फ्लापी में दी गई सूचना के लिए प्रत्येक डिस्क या फ्लापी के लिए रु.50/-
 
 Andhra Bank कतिपय मामलों में आवेदन शुल्क और सूचना उपलब्ध कराने हेतु हुए खर्च के व्यय के भुगतान से छूटः
Andhra Bank


7.3.1.
ऐसे आवेदनकार्ताओं को, जो गरीबी रेखा के नीचे है, आवेदन शुल्क और सूचना उपलब्ध करान में हुए खर्च के व्यय की भुगतान से छूट है।

7.3.2. यदि पीआईओ पैरा 8 में नियत निर्धारित समय सीमा का पालन करने में असमर्थ हों तो सूचना नःशुल्क प्रदान की जानी चाहिए।

 
 Andhra Bank सूचना उपलब्ध कराने के लिए प्रतित्युत्तर समय
Andhra Bank

48 घंटे

व्यक्ति के जीवन और स्वेच्छा से संबंधित आवेदन की प्राप्ति के समय से

30 दिन

आवेदन प्राप्त होने की तारीख से.

5 दिन

यदि जनता द्वारा मांगी गई सूचना किसी अन्य लोक प्राधिकरण से संबंधित हो तो ऐसे अनुरोध को प्राप्ति की तारीख से 5 दिन के भीतर ऐसे लोक प्राधिकरण को अंतरित किया जाना चाहिए.

40 दिन

यदि तृतीय पार्टि का हित शामिल हो.

 
 Andhra Bank अस्वीकृति के आधार
Andhra Bank


केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी या राज्य लोक सूचना अधिकारी, जैसा भी मामला हो, सूचना के किसी अनुरोध को वहां अस्वीकार कर सकेगा जहाँ पहुंच उपलब्ध कराने के लिए ऐसा अनुरोध राज्य से भिन्न किसी व्यक्ति के अस्तित्वयुक्त प्रतिलिप्यधिकार का उल्लंघन अंतर्वलित करेगा।

 
 Andhra Bank सूचना का आंशिक प्रकटनः
Andhra Bank


9.3.  पहुंच अभिलेख के उस भाग तक उपलब्ध कराई जा सकेगी जिसमें कोई ऐसी सूचना अंतर्विष्ट नहीं है, जो प्रकट किए जाने से छूट प्राप्त है और जो किसी ऐसे भाग से, जिसमें छूट प्राप्त सूचना अंतर्विष्ट है, युक्तियुक्त रूप से पृथक् की जा सकती है।

 
 Andhra Bank आन्ध्रा बैंक में लोक सूचना अधिकारियों की संरचना
Andhra Bank
 
 Andhra Bank सहायक केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (एसीपीआईओ) 
Andhra Bank


सभी शाखाओं के शाखा प्रबंधकों / शाखा प्रधानों को सहायक केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (एसीपीआईओ) के रूप में पदनामित किया गया है, जो जनता से सूचना के अनुरोध प्राप्त करेंगे और आवश्यक कार्रवाई के लिए सीपीआईओ को अग्रेषित करेंगे।

 
 Andhra Bank केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (सीपीआईओ)
Andhra Bank


आंचलिक कार्यालयों में प्रमुख अधिकारी या द्वितीय स्तर अधिकारी के रूप में तैनात सभी उप महाप्रबंधकों को केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (सीपीआईओ) के रूप में पदनामित किया गया है।  जनता से अनुरोध प्राप्त होने पर, सीपीआईओ इस पर विचार करेंगे और निर्धारित समय के भीतर सूचना प्रस्तुत करेंगे या अनुरोध अस्वीकार करेंगे।

 
 Andhra Bank अपील प्राधिकारी  प्रकट किए जाने से छूट प्राप्त सूचना
Andhra Bank


कार्पोरेट प्रधान कार्यालय में तैनात सभी महाप्रबंधकों को वरिष्ठ केंद्रीय लोक सूचना अधिकारियों (एससीपीआईओ) के रूप में पदनामित किया गया है, जो अधिनियम के अंतर्गत अपील प्राधिकारी हैं और वे केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी के निर्णय के विरुद्ध नागरिकों द्वारा दायर किए गए प्रथम अपील की सुनवाई करेंगे।

 
 Andhra Bank आन्ध्रा बैंक में लोक सूचना अधिकारी को कैसे पता लगाएं सूचना के लिए अनुरोध करने की प्रक्रिया
Andhra Bank


11.1. जनता, सूचना के लिए अपने अनुरोध / आवेदन अपने निकटतम शाखा के शाखा प्रधान / शाखा प्रबंधक को, जो बैंक द्वारा सहायक केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (एसीपीआईओ) के रूप में पदनामित है, प्रस्तुत कर सकते हैं।

11.2. जनता के किसी सदस्य द्वारा, निकटतम सीएपीआईओ को (यदि अपील किया जाना हो तो शाखा नेटवर्क के माध्यम से निकटतम शाखा को पहचाना जा सकता है) अनुरोध प्रस्तुत किया जा सकता है।  अनुरोध प्राप्त होने पर, सीएपीआईओ उस विशिष्ट अपील प्राधिकारी के विवरण प्रस्तुत करेगा जिसके पास सीपीआईओ के किसी आदेश विशेष के संबंध में अपील किया जा सकता है।
 
 Andhra Bank सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 धारा 4(1)(ख)(i) संगठन की विशिष्टियां, कृत्य और कर्तव्य
Andhra Bank


आन्ध्रा बैंक का गठन, बैंककारी कंपनी (उपक्रमों का अर्जन और अंतरण) अधिनियम 1980 के अंतर्गत प्रतिनिधि नए बैंक के रूप में किया गया है।  बैंक के बोर्ड का गठन, बैंकिंग कंपनी (उपक्रमों का अर्जन और अंतरण) अधिनियम 1980 और राष्ट्रीयकृत बैंक (प्रबंधन और विविध प्रावधान) योजना 1980 के अनुरूप किया गया है।  अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, जिनकी नियुक्ति भारतीय रिज़र्व बैंक के परामर्श से केंद्र सरकार द्वारा की जाती है, बोर्ड के प्रधान हैं।  अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेश की नियुक्ति, राष्ट्रीयकृत बैंक (प्रबंधन और विभिन्न प्रावधान) योजना 1980 के खंड 3 के उप खंड(1), खंड 5, खंड 6, खंड 7 और खंड 8 के उप खंड (1) के साथ पठित बैंकिंग कंपनी (उपक्रमों का अर्जन और अंतरण) अधिनियम 1980 की धारा 9 की उप धारा 3 के खंड (क) द्वारा प्रदत्त शक्तियों के प्रयोग से की जाती है।  केंद्र सरकार द्वारा भारतीय रिज़र्व बैंक के परामर्श से नियुक्त बैंक के पूर्ण-कालिक निदेशक (कार्यपालक निदेशक) भी बोर्ड के सदस्य हैं।  कार्यपालक निदेशक की नियुक्ति, राष्ट्रीयकृत बैंक (प्रबंधन और विभिन्न प्रावधान) योजना 1980 के खंड 3 के उप खंड(1), और खंड 8 के उप खंड (1) के साथ पठित बैंकिंग कंपनी (उपक्रमों का अर्जन और अंतरण) अधिनियम 1980 की धारा 9 की उप धारा 3 के खंड (क) द्वारा प्रदत्त शक्तियों के प्रयोग से की जाती है।

जनता से अनुरोध है कि बैंकिंग कंपनी (उपक्रमों का अर्जन और अंतरण) अधिनियम 1980  और राष्ट्रीयकृत बैंक (प्रबंधन और विभिन्न प्रावधान) योजना 1980 का संदर्भ लें।
 
 Andhra Bank बैंक के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और कार्यपालक निदेशक के नाम और विवरणः
Andhra Bank

नाम

पदनाम

संपर्क नंबर

श्री जे. पक्किरिसामी प्रबंध निेदेशक एवं मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी  040-23252285 
श्री ए.के. रथ कार्यपालक निदेशक
040-23252295 
श्री कुल भूषण जैन  कार्यपालक निदेशक 040-23252293 
 
 Andhra Bankअन्यन निदेशकों के नाम
Andhra Bank

निदेशक का नाम

पदनाम

संपर्क नंबर

श्रीमती अंजना दुबे

भारत सरकार नामिती निदेशक


श्री ई ई कार्थक

भारतीय रिजर्व बैंक नामिती निदेशक


श्री ए. कृष्णकुमार  निदेशक   
श्री जी शिवकुमार  निदेशक   
श्री बालगोपाल महापात्र  निदेशक   
 
 Andhra Bank प्रधान कार्यालय, हैदराबाद में कार्यपालकों (महाप्रबंधकों) के नाम और विवरण: :
Andhra Bank

नाम

पदनाम

संपर्क नंबर

श्री वी एस शेषगिरि राव   महा प्रबंधक    040-23252536
श्री एम नागा राजु महा प्रबंधक    040-23252253
श्री श्यामल घोष रे महा प्रबंधक    040-23238816
श्री वी वेंकट कृष्ण मूर्ति  महा प्रबंधक    040-23252223
श्री एम सत्यनारायण रेड्डी  महा प्रबंधक    040-23252273
श्री के टी वेनुमाधव महा प्रबंधक   040-23252243
श्री एम शंकरैय्या  महा प्रबंधक 
 040-23252033
श्री सुंदर प्रसाद एस वी एस  महा प्रबंधक   
श्री बी उमा शंकर  महा प्रबंधक    040-23252341
श्री एम बाबू राजेंद्र प्रसाद  महा प्रबंधक    040-23252283
श्रीमती बी विजयालक्ष्मी  महा प्रबंधक   040-23252373
श्री भास्कर राव करे  महा प्रबंधक    040-23252431

अन्‍य प्रदेशों में कार्यपालक (महा प्रबंधक):
 
 
 Andhra Bank अन्या प्रदेशों में कार्यपालक (महा प्रबंधक):
Andhra Bank

नाम

पदनाम

सर्कल कार्यालय

संपर्क नंबर

श्री सी गोपाल कृष्‍णा महा प्रबंधक 
बैंगलोर    
श्री के एस डी शिव वारा प्रसाद  महा प्रबंधक अमरावती  
श्री वेंकटेश्वर राव  महा प्रबंधक  तेलंगाना  
श्री दिनेश कुमार त्यागी  महा प्रबंधक   मुंबई  
श्री टी श्रीनिवास राव  महा प्रबंधक   भुवनेश्वर  
श्री के राम मोहन महा प्रबंधक   नई दिल्ली   

देशभर की शाखाओं के कार्य का पर्यवेक्षण और नियंत्रण करने के लिए 36 आंचलिक कार्यालय और 8 सर्कल कार्यालय हैं.    बैंक के मुख्य कृत्य हैं, भारतीय रिज़र्व बैंक/भारत सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित मानदंडों के अनुसार, जनता से जमा स्वीकार करना तथा ऋण देना और ग्राहकों को सेवाएं यथा चेकों की वसूली, मांग ड्राफ्ट, यात्री चेक आदि प्रदान करना है।

 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख)(ii)
Andhra Bank


अधिकारियों
और कर्मचारियों की शक्तियां और कर्तव्यः
ऋणदाय शक्तियों का प्रत्यायोजन
बैंक में, शाखा प्रबंधक, अपने वेतनमान के आधार पर, नियंत्रक कार्यालयों के प्रथम और द्वितीय स्तरीय प्राधिकारी और प्रधान कार्यालय के कार्यपालकों के प्रयोग हेतु ऋणदाय शक्तियों के प्रत्यायोजन के लिए, प्रत्यायोजित शक्यों के प्रयोग को शासित करने वाली दिशा-निर्देशों सहित सुनियोजित प्रणाली है।  शाखा के प्रधान शाखा प्रबंधकों में जेएम-I संवर्ग से एस एम -V संवर्ग के पदाधिकारी शामिल, आंचलिक कार्यालय के प्रथम और द्वितीय स्तरीय पदाधिकारियों में महाप्रबंधक/उप महाप्रबंधक/सहायक महाप्रबंधक शामिल हैं और प्रधान कार्यालय में महाप्रबंधक(ऋण) और उच्च स्तरीय कार्यपालक हैं।
राजस्व और पूंजिगत व्यय के लिए वित्तीय शक्तियां
शाखाओं और अन्य कार्यालयों के निर्बाध और सुचारु कार्यचालन सुनिश्चित करनें के लिए, बैंक ने राजस्व और पूंजिगत व्यय के लिए वित्तय शक्यों के प्रत्यायोजन किया है, जो अनुमोदिन बजट के ढांचे में होगा।  वित्तीय वर्ष की समाप्ति पर, बैंक द्वारा पिछले वर्ष के दौरान किए गए व्यय की समीखा बोर्ड द्वारा की जाती है।
बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों के कर्तव्यः
अधिकारी कर्मचारियों के अधिकार और कर्तव्य इनके द्वारा शासित हैं

    1. आन्ध्रा बैंक (अधिकारी) सेवा विनियम (एबीओएसआर) 1982
    2. आन्ध्रा बैंक (अधिकारी) कर्मचारी (आचार) विनियम 1981

जहां तक अवार्ड स्टाफ कर्मचारियों का संबंध है, इनकी सेवा शर्तें, भारतीय बैंक संघ द्वारा मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठनों के साथ किए गए उद्योग स्तरीय समझौते (द्विपक्षीय समझौता) द्वारा शासित हैं।

जनता से अनुरोध है कि विवरण के लिए उपर्युक्त विनियम और द्विपक्षीय समझौतों का संदर्भ लें।
 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख)(iii)
Andhra Bank

विनिश्चय करने की प्रक्रिया में पालन की जाने वाली प्रक्रिया, जिसमें पर्यवेक्षण और उत्तरदायित्व माध्यम सम्मिलित हैं

विनिश्चय करने की प्रक्रिया के संबंध में बैंक में सुनिश्चित प्रणाली है।  शाखा के सहायक प्रबंधक से सहायक महाप्रबंधक तक, उनके ओहदे के आधार पर, और इससे आगे समिति दृष्टिकोण द्वारा विभिन्न सत्रों पर वित्तीय निर्णय लिए जाते हैं ।  शाखाएं आवेदन प्राप्त करेंगीं और संबंधित ऋण संसाधन कक्षों को उनके विचारार्थ अग्रेषित करेंगी।आगे, सुनिश्चित संगठनात्मक ढांचा और उत्तरदायित्व की स्पष्ट प्रणाली है, जो भारतीय रिज़र्व बैंक / मुख्य सतर्कता आयोग के दिशा-निर्देशों को गणना में लेती हैं।  प्रत्येक अधिकरी द्वारा ऋण प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा और शक्तियों के योजनात्मक प्रत्यायोजन के अनुसार निर्णय लेना होगा।  नियंत्रण प्रयोजनों के लिए  उच्चतर प्राधिकारी को मंजूर की गई सभी ऋणों की सूचना दी जानी चाहिए।  नियंत्रकों द्वारा शक्यों के प्रत्यायोजन का उचित प्रयोग और नियंत्रण विवरणियों के प्रस्तुतीकरण प्रणाली की निगरानी की जाती है।
 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख)(iv)
Andhra Bank

अपने कृत्यों के निर्वहन के लिए स्वयं द्वारा स्थापित मापमानः
प्रधान कार्यालय द्वारा, जमा हेतु, विभिन्न कालावधि के लिए बैंक द्वारा प्रस्तावित दर का निर्णय किया जाता है, जो बैंक के वेबसाईट और शाखाओं में प्रदर्शित की जाती हैं।  अग्रिमों के संबंध में, विभिन्न ऋण उत्पादों को आरंभ करने पर पुनः प्रधान कार्यालय द्वारा निर्णय लिया जाता है और इनके विवरण वेबसाईट में और शाखाओं में भी उपलब्ध हैं।  विभिन्न अग्रिमों के लिए ब्याज दरों के संबंध में भी प्रधान कार्यालय द्वारा निर्णय लिया जाता हैं और ये भी हमारे वेबसाईट और बैंक के कार्यालय/ शाखाओं में भी उपलब्ध हैं।

ऋण मंजूर करना है या नहीं, इस संबंध में पूर्ण विवेक बैंक के संबंधित मंजूरकर्ता प्राधिकारी की है और प्रत्येक मामले के प्रासंगिक तथ्य और परिस्थितियों पर विचार करने के बाद ऐसे विवेक का प्रयोग किया जाता है।
 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख)(v)
Andhra Bank

बैंक द्वारा या अपने नियंत्रणाधीन धारित या अपने कर्मचारियों द्वारा अपने कृत्यों के निर्वहन के लिए प्रयोग किए गए नियम, विनियम, अनुदेश, निर्देशिका और अभिलेखः

कर्मचारी द्वारा अपने विभिन्न कृत्यों के निर्वहन के लिए कई प्रकार के प्रलेख यथा., नियमावली, कूटबद्ध परिपत्र, शक्यों का प्रत्यायोजन योजना, बोर्ड के कार्यवाही आदि का प्रयोग किया जाता है।
 
 Andhra Bank Section 4 (1) (b) (vi)
Andhra Bank

ऐसे दस्तावेजों के, जो बैंक द्वारा धारित या इसके नियंत्रणाधीन हैं, प्रवर्गों का विवरणः

मुख्यतः विभिन्न प्रकार के समिति बैठकों के रजिस्टर, ग्राहकों/उधारकर्ताओं/गारंटीकर्ताओं द्वारा निष्पादित प्रलेख, तृतीय पार्टियों के साथ संविदा आदि होते हैं।  ये सभी निजी सूचना और वाणिज्यिक मूल्य युक्त हैं और इनहें जनता के साथ बाँटा नहीं जा सकता है।
 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख)(vi)
Andhra Bank

किसी व्यवस्था की विशिष्टियां, जो उसकी नीति की संरचना या उसके कार्यान्वयन के संबंध में जनता के सदस्यों से परामर्श के लिए या उनके द्वारा अभ्यावेदन के लिए विद्यमान हैं
वर्तमान व्यवस्था के अनुसार, शेयरधारी वार्षिक सामान्य बैठकों में नीति संबंधी मुद्दे उठा सकते हैं, जो बैंक की नीति से संबंधित हों।

आगे, जनता और शेयरधारियों की सूचना के लिए बैंक के त्रैमासिक/अर्धवार्षिक/वार्षिक परिणाम अग्रणी समाचारपत्रों में प्रकाशित किए जाते हैं और  इन्हें बैंक के वेबसाईट में भी रखे जाते हैं जिससे बैंक की नीति और इसके कार्यान्वयन के संबंध में अंदाजा लगाया जा सकता है।

 

 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख)) (vii)
Andhra Bank

ऐसे बोर्डों, परिषदों, समितियों और अन्य निकायों के विवरण, जिनमें दो या अधिक व्यक्ति हैं, जिनका उसके भगरूप में या इस बारे में सलाह देने के प्रयोजन के लिए गठन किया गया है और इस बारे में कि क्या उन बोर्डों, परिषदों, समितियों और अन्य निकायों की बैठकें जनता के लिए खुली होंगी या ऐसी बैठेकों के कायवृत्त तक जनता की पहुंच हेगी :
बैंक के बोर्ड ने विभिन्न समितियों का गठन किया है, जिनका ब्यौरा निम्नानुसार है
बोर्ड की प्रबंधन समिति (एमसी)
बोर्ड की लेखा परीक्षा समिति (एसीबी)
शेयरधारी/निवेशकर्ता शिकायत समिति (एसआईजीसी)
उच्च मूल्य धोका-धडी की निगरानी के लिए विशेष समिति
विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी)
बोर्ड की जोखिम प्रबंधन समिति (आरएमसी)
बोर्ड की ग्राहक सेवा समिति (सीएससी)
शेयर अंतरण समिति (एसटीसी)

उपर्युक्त समिति बैठकों में भाग लेने के लिए जनता को पात्रता नहीं हैं और कार्यवृत्त जनता की पहुंच में नहीं हैं।  अधिक विवरण के लिए जनता वार्षिक रिपोर्ट देख सकते हैं।
 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख) (viii)
Andhra Bank

चूंकि कर्मचारियों की संख्या बहुत अधिक है और इन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर बारंबार स्थानांतरित किया जा सकता है, अतः अधिकारियों की सूची प्रकाशित करना संभव नहीं है।  अतः कोई व्यक्ति किसी अधिकारी या कर्मचारी के संबंध में सूचना प्राप्त करने के लिए इच्छुक है, तो वह इसके लिए बैंक की ओर से पदनामित केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी से कर्मचारी विशेष के संबंध में विवरण प्राप्त करने के लिए, निर्धारित शुल्क का भुगतान करते हुए, संपर्क कर सकता है और बैंक इसे उपलब्ध कराएगा।  सामान्य जनता, कर्मचारी विशेष के संबंध में सूचना के लिए, लोक सूचना अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

 
 Andhra Bank Section 4 (1) (b) (x)
Andhra Bank

अपने प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी द्वारा प्राप्त मासिक पारिश्रमिक, इसमें अपने विनियमों के प्रावधान के अनुसार प्रतिपूर्ति की प्रणाली भी शामिल है

अधिकारियों और कर्मचारियों को, भारतीय बैंक संघ और बैंक यूनियनों के बीच पहुँचे समझौतों के अनुसार, जो भारतीय बैंक संघ के वेबसाइट में उपलब्ध है, वेतन और भत्तों का भुगतान किया जाता है।  यदि कोई व्यक्ति विवरण प्राप्त करने के इच्छुक हैं, वे प्रासंगिक सूचना हेतु निकटतम शाखा प्रबंधक / प्रधान से, जो सहायक केंद्रीय लोक सूचना प्राधिकारी के रूप में पदनामित हैं, संपर्क करें।
 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख) (ix)
Andhra Bank

सभी योजनाओं का ब्यौरा, प्रस्तावित व्यय और किए गए वितरण पर रिपोर्ट सूचित करते हुए अपने प्रत्येक एजेंसी को आबंटित बजट :

व्यय और वितरण के लिए कोई योजना नहीं है और यह प्रावधान बैंकों पर लागू नहीं है।  जमा और अग्रिम जुटाने के लिए आंचलिक कार्यालय के विभिन्न कार्यकर्ताओं को ये लक्ष्य दिए जाते है।
 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख) (xii)
Andhra Bank

आर्थिक सहायता कार्यक्रमों के निष्पादन की पद्धति, इसमें आबंटित राशि और ऐसे कार्यक्रमों के हिताधिकारियों के नाम भी शामिल है
प्राथमिक क्षेत्र उधार के अलावा, पूरे बैंक के उधार कार्यकलापों के लिए कोई आर्थिक सहायता कार्यक्रम या योजना नहीं है।  बैंक के अग्रिमों के लिए कई योजनाएं हैं और

इनके निबंधन एवं शर्त बैंक के वेबसाईट पर पहले से उपलब्ध हैं।
 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख) (xiii)
Andhra Bank

अपने द्वारा प्रदत्त रियायतों, परमिटों या प्राधिकारों के प्राप्तकर्ताओं के विवरणः

रियायत, परमिट, प्राधिकर प्रदान करने के लिए बैंक के कोई कार्यक्रम नहीं हैं और बैंक के व्यापारिक गतिविधियों का किसी भी सार्वजनिक गतिविधि या जन हित से कोई संबंध नहीं है।
 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख) (xiv)
Andhra Bank

हमें उपलब्ध या अपने द्वारा धारित ऐसी सूचना के संबंध में विवरण, जो इलेक्ट्रानिक रूप में हो :

जमा, अग्रिम और बैंक द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य सेवाओं से संबंधित सामान्य सूचना बैंक के वेबसाईट में उपलब्ध है।
 
 Andhra Bank धारा 4(1)(ख) (xv)
Andhra Bank

सूचना प्राप्त करने के लिए नागरिकों के लिए उपलब्ध सुविधाओं के विवरण, इसमें पुस्तकालय या वाचनालय, यदि जनता के उपयोग के लिए रखा गया हो, के कार्य घंटे भी शामिल हैं

बैंक के विभिन्न उत्पादों के संबंध में सूचना, जो वेबसाईट पर भी उपलब्ध है, के लिए जनता सीएपीआईओ से संपर्क कर सकती है।
 
 Andhra Bank धारा 4 (1)(ख)(xvi)
Andhra Bank

अन्‍य केन्‍द्रीय लोक सूचना अधिकारियों के नाम, पदनाम और अन्‍य विवरण

सूचना अधिकार अधिनियम, 2005 की धारा 5 के तहत बैंक ने निम्‍न अधिकारियों को तीन विभिन्‍न श्रेणियों में केन्‍द्रीय लोक सूचना अधिकारियों के रूप में बैंक के निदेशक मंडल ने पदनामित किया.

 
 

 1.पारदर्शिता अधिकारी :

नाम

पदनाम

संपर्क नंबर

श्री यू वी वी एल प्रसाद  महाप्रबंधक 040-23252230,040-23252233

 2.प्रधान कार्यालय : डा़ पट्टाभि भवन : 5-9-11सैफाबाद  हैदराबाद – 500004 में वरिष्‍ठ केन्‍द्रीय जन सूचना अधिकारी/अप्‍पेलेट       प्राधिकारी :

महा प्रबंधक का नाम

ई मेल पता

संपर्क नंबर

   scpio@andhrabank.co.in  
 
 3. केन्‍द्रीय लोक सूचना अधिकारी (प्रधान कार्यालय):
 

पता

 नाम व पदनाम

ई मेल पता

मोबाइल संख्‍या

फोन संख्‍या

तृतीय मंजिल,विधि विभाग, प्रधान कार्यालय : डा़ पट्टाभि भवन : 5-9-11सैफाबाद  हैदराबाद – 500004

श्री एम बी राजेंद्र प्रसाद (उप महाप्रबंधक) cpioho@andhrabank.co.in

     --


040-23243113
(आरटीआई सेल) 
 
 
  4. केन्‍द्रीय लोक सूचना अधिकारी (आंचलिक कार्यालय):
 

अंचल व पता

आंचलिक प्रबंधक का नाम

ई मेल पता

मोबाइल संख्‍या

फोन संख्‍या

बेंगलूरु
संख्‍या 4/1,  प्रथम तल, 
जेनित चैम्‍बर्स, 
ऑफ होसूरु रोड, 
बेंगलूरु-560027 
(कर्नाटक).

श्री दिनेश कुमार त्यागी

zmblr@andhrabank.co.in


080- 22959613

भुबनेश्‍वर
आंचलिक कार्यालय काम्‍प्‍लेक्‍स, 
एम 14, हाउसिंग बोर्ड,
बारामुंडा, 
भुबनेश्‍वर- 751003
(उडी़सा).

 श्री वी रामाकृष्‍णा

zmbnr@andhrabank.co.in


0674- 2554599

ब्रह्मपुर
गायत्री सेंट्रल प्‍लाजा, 
टाटा बेंज स्‍क्‍वेयर के पास, 
जनाना अस्‍पताल रोड, ब्रह्मपुर (उड़ीसा)

 

श्री भुवनेश्वर नायक


0680- 2251614

चेन्‍नै
आन्‍ध्रा बैंक बिल्डिंग, 
168, लिंगिचेट्टी स्‍ट्रीट, 
चेन्‍नै - 600001 
(तमिलनाडु)


श्री कुरियाकोस जेकब  
 
zmche@andhrabank.co.in


044- 24991603

चंडीगढ़
एस सी ओ 202-3-204, 
सेक्‍टर 17 सी, 
तपाल बॉक्‍स सं. 114, 
चंडीगढ़ - 160017 
(चंडीगढ़).

 श्री पी सीतारम्यया

zmcnd@andhrabank.co.in


0172 - 2722030

एलूरु 
23 बी -2-7/1 प्रथम तल, 
के के एस  काम्‍प्‍लेक्‍स, 
रामचंद्ररावपेट,
एलूरु - 534002 
(आं.प्र.)

 

श्री भास्कर राव करे
zmelr@andhrabank.co.in


08812- 232760

गुण्‍टूरु
26-21-22, 
जी टी रोड, 
नगरमपालेम, 
गुण्‍टूरु-523004 
(आं.प्र.)

 

श्री पी शिव राम कृष्ण प्रसाद
zmgtr@andhrabank.co.in


0863- 2232610

हैदराबाद - I 
आन्‍ध्रा बैंक बिल्डिंग, 
कोठी, सुलतान बाजार,
हैदराबाद-500195.
(आं.प्र.)

 
 श्री एस. त्रिनाथ श्रीधर 
 
dgmhydm@andhrabank.co.in


040- 23468626

हैदराबाद - I I
आन्‍ध्रा बैंक बिल्डिंग, 
कोठी, सुलतान बाजार,
हैदराबाद-500195.
(आं.प्र.)

 
 
 श्री के श्रीप्रकाश 
zmhyd2@andhrabank.co.in


040- 23468598

काकिनाडा 
13-1-33, प्रथम तल
डा. जोगाराव काम्‍प्‍लेक्‍स, 
टाउन हॉल के सामने, 
काकिनाडा -533001
पूर्वी गोदावरी जिला
(आं.प्र.)

 
 
 
श्री पी भास्कर राव

 

zmkkn@andhrabank.co.in


0884- 2364970

करीमनगर 
कलेक्‍टर आफीस काम्‍प्‍लेक्‍स की सामने गली,
मुकरमपुरा,
करीमनगर - 505 001
(आं.प्र.)

श्री के वी नाचरैय्या
zmknr@andhrabank.co.in

          --

0878- 2237688

कोलकता
4-2, करया रोड, 
दूसरी मंजिल, 
67 थियेटर रोड के पीछे  
कोलकाता-700017 
(पश्चिम बंगाल)

 श्री टी श्रीनिवास राव

zmcal@andhrabank.co.in


033- 22891952

कर्नूल
40-30, प्रथम तल,
बेल्‍लारि रोड, 
कर्नूल  - 518001 
(आं.प्र.)

 श्री सी वी रघुनाथ 

zmknl@andhrabank.co.in

  

 

 08518-289574

लखनऊ
शीला परिसर, पहली मंजिल, 19 बी, विधानसभा मार्ग, लखनऊ -226 001 उत्तर प्रदेश 
 
श्री चंद्र मोहन रेड्डी
zmluck@andhrabank.co.in
 

 
0522-2235589/
2235099

मुंबई
ए एम एल सेंटर -2, 8, 
महाल इंडस्ट्रियल एस्‍टेट, 
अंधेरी (पू), 
मुंबई- 400093 
(महाराष्‍ट्र).

 

 
श्री पी रवि रमना

 

zmmum@andhrabank.co.in



 

022-26876560

महबूब नगर 
मकान सं. 8-1-3/40, 
वेंकटेश्‍वर कॉलोनी, 
मेट्टुगूडा,
महबूब नगर -509001
(आं.प्र.)

श्री सी धन राज 

zmmah@andhrabank.co.in


08542- 270411

नई दिल्‍ली

2 तल, अग्रवाल कॉर्पोरेट टॉवर,
प्लॉट नंबर 23, जिला केंद्र,
राजेंद्र प्लेस
नई दिल्ली 110 0088
श्री बी उमा शंकर 
dgmdel@andhrabank.co.in
          --

011-25713651

निजामाबाद 
म.5-6-570/2/7ए &7बी, 
वार्ड सं.5,  ब्‍लॉक सं.6,
प्रगति नगर,
हैदराबाद रोड,
निजामाबाद - 503003 
(आं.प्र.)

 

 श्री पी वी वी
सत्यनारायणा
zmniz@andhrabank.co.in


08462-243372

ओंगोल 
दूसरी मंजिल, 
37-1-406(25 ), 
दूसरी लेन, भाग्‍य नगर 
ओंगोल-523001
(आं.प्र.)

 
 
श्री पी रामकृष्ण चौधरी 
 
zmong@andhrabank.co.in


08592- 236911

तिरुपति
प्रथम तल,
आन्‍ध्रा बैंक बिल्डिंग,
श्री वेंकटेश्‍वरा यूनिवर्सिटी,
तिरुपति-517502 
(आं.प्र.)

 

श्री डब्‍लयु गणपति राव
zmtrp@andhrabank.co.in


0877-2247900

विजयवाडा 
राजा रंगायप्‍पाराव स्‍ट्रीट, 
विजयवाडा -520001
(आं.प्र.)

 

श्री एम वेंकटेश्वर स्वामी
zmvwd@andhrabank.co.in


0866-2560400

विशाखपट्टणम 
आन्‍ध्रा बैंक बिल्डिंग काम्‍प्‍लेक्‍स,
सीतम्‍मधारा, 
विशाखपट्टणम-530013 
(आं.प्र.)

 श्री ई कोटी रेड्डी 

zmvpm@andhrabank.co.in

         --

0891-2546701

वरंगल
एन आर आर भवन काम्‍प्‍लेक्‍स, 
हनुमकोंण्‍डा, 
वरंगल -506001
(आं.प्र.)

 

श्री तपन कुमार पांडा
zmwgl@andhrabank.co.in


0870-2578006

अहमदाबाद
शॉप नं. 103-106, ओनएक्‍स -II,प्रथम तल, पलडी बस स्‍टेशन के पास, पलडी रोड, अहमदाबाद -380007, गुजरात 
श्री वी लीलाधर zmahd@andhrabank.co.in
079-26651221
भोपाल
द्वितीय तल, 228, अंचल -I, एमपी नगर, भोपालl-462011, मध्‍य प्रदेश 
 
श्री रमाकान्त प्रधान
zmbpl@andhrabank.co.in
0755-2556490
कोच्ची
सावित्री बिल्डिंग, 1622, एससी बोस रोड, जवाहर नगर, कडवंत्रा, कोच्‍ची एर्नाकुलम, केरल -682020
 
श्री आर वी रमणा राव
zmkoc@andhrabank.co.in
0484-2207177
सिकन्‍दराबाद
आन्‍ध्रा बैंक बिल्डिंग
आंचलिक कार्यालय, III तल, सुल्‍तान बाजार, कोठी, हैदराबाद -500195
श्री डी वी धनन्‍जय राव zmsec@andhrabank.co.in
 
जयपुर
1 तल, सन एन मून चेमबरस्, लिंकिंग रोड, अजमेर पुलिया के पास, जयपुर -302003, राजस्‍थान 
श्री ए डी एन वी प्रसाद zmjai@andhrabank.co.in
0141-2360985 
लुधियाना
एससीओ -1सी, सेक्‍टर -32ए,
चंडीगढ़ रोड,
लुधियाना -141010, पंजाब 
 
श्री. सी सदानंद राव 
zmlud@andhrabank.co.in
0161-2681050
पटना
प्रथम तल, आदित्‍य आर्केड, एक्‍स‍िबिशन रोड, पटना-800001, बिहार
श्री सीएच श्रीनिवास शास्त्री zmpat@andhrabank.co.in
0612-2320933
पुणे
कार्यालय सं. 103 व 104, प्रथम तल , स्‍टेल्‍लार एनक्‍लेव, न्‍यू डीपी रोड, औंध, पुणे- 411007, महाराष्‍ट्र 
श्री एल आर आर एम प्रसाद रेड्डी zmpun@andhrabank.co.in
020-25887710
कोयम्‍बत्‍तूर
नं.581/1, डीबी रोड, आरएस पुरम, कोयम्‍बत्‍तूर -641002, तमिलनाडु
 
श्री के गोपाल राव
zmcbe@andhrabank.co.in
 
हूबली  श्री जी एस जयप्रकाश  zmhub@andhrabank.co.in     
सम्बलपुर  श्री अशोक कुमार मोहंती zmsbp@andhrabank.co.in
 
   
श्रीकाकुलम    श्री. बी राधा किशन
राव
zmskl@andhrabank.co.in
 
   
मेरठ   श्री के राजेन्द्र कुमार zmmrt@andhrabank.co.in
 
   

पुन: संगठन के बाद आंचलिक कार्यालयों का ढा़चा और उनका कार्यक्षेत्र (जिला व राज्‍य)

क्रम सं

आंचलिक कार्यालय का नाम

अंचल का आईबीआर कोड

मुख्‍यालय

के अंतर्गत आने वाले राज्‍य / जिले

1

हैदराबाद  - I

0688

हैदराबाद

हैदराबाद जिला

2

हैदराबाद - II

1585

हैदराबाद

हैदराबाद जिला
रंगारेड्डी जिला

3

तिरूपति

0687

तिरूपति

चित्‍तूर  जिला
वाईएसआर कडप्‍पा जिला

4

विशाखपट्टणम

0690

विशाखपट्टणम

विशाखपट्टणम जिला
विजयनगरम जिला

5

गुंटूर

0226

गुंटूर

गुंटूर जिला

6

करीमनगर

0678

करीमनगर

करीमनगर जिला
अदिलाबाद जिला

7

विजयवाडा

0689

विजयवाडा

कृष्‍णा जिला

8

कर्नूल

0679

कर्नूल

कर्नूल जिला
अनंतपुर जिला

9

काकिनाडा

0677

काकिनाडा

पूर्वी गोदावरी जिला

पुदुचेरी

10

वरंगल

0239

वरंगल

वरंगल जिला
खम्‍मम जिला

11

एलूरू

0674

एलूरू

पश्चिमी गोदावरी जिला

12

निजामाबाद

1602

निजामाबाद

निजामाबाद जिला
मेदक जिला

13

महबूबनगर

1601

महबूबनगर

महबूबनगर जिला,

नलगोंडा जिला

14

ओंगोल

1603

ओंगोल

प्रकाशम जिला
एसपीएसआर नेल्‍लूर जिला

15

बेंगलूरू

0692

बेंगलूरू

कर्नाटक  

16

भुवनेश्‍वर

0244

भुवनेश्‍वर

ओडीशा (गंजाम, गजपतिनगर, कालाहांडी, खंदमल, कोरापुट, मलकनगिरि, नौरंगपुर और रायगडा जिलों को छोडकर)    

17

चेन्‍नै

0680

चेन्‍नै

पुदुचेरी

चेन्‍नै जिला 

कडलूर जिला

कंचीपुरम जिला

कृष्‍णगिरि जिला

तिरूवल्लूर जिला

वेल्‍लूर  जिला 

तिरूवन्‍नामलै जिला 

18

कोलकाता

0673

कोलकाता

असम

सिक्क्मि

मेघालय

तिरूपुर

पश्चिम बंगाल

19

मुम्‍बई

0672

मुम्‍बई

महाराष्‍ट्र
गोवा

मुम्‍बई जिला

रायगढ़ जिला

थाने जिला 

20

नई दिल्‍ली

0682

नई दिल्‍ली

 दिल्‍ली

उत्‍त्‍र प्रदेश
हरियाणा

21

ब्रह्मपुर

1604

ब्रह्मपुर

गंजाम जिला
गजपतिनगर जिला
कोरापुट जिला 
रायगडा जिला
नौरंगपुर जिला

कालाहांडी जिला

खंदमल जिला

मलकनगिरि जिला

श्रीकाकुलमजिला        
(
आं.प्र. )

22

चंडीगढ़

1605

चंडीगढ़

चंडीगढ़
हरियाणा
हिमाचल प्रदेश  
उत्‍तराखंड  

23 

लखनऊ

 1778

लखनऊ

उत्‍तर प्रदेश 

24

अहमदाबाद

2279 

अहमदाबाद

गुजरात

दादर नागर हवेली  

25 

भोपाल

2274 

भोपाल

छत्‍तीसगढ़

मध्‍यप्रदेश  

26

कोयम्‍बत्‍तूर

2276 

कोयम्‍बत्‍तूर

तमिलनाडु (चेन्‍नै, कडलूर, कंचीपुरम,  कृष्‍णगिरि, तिरूवल्लूर, तिरूवन्‍नामलै और वेल्‍लूर  जिलों  को छोडकर)

27 

जयपुर

2281 

जयपुर

राजस्‍थान

28 

कोच्‍ची

2273 

कोच्‍ची

केरल

29 

लुधियाना

2275

लुधियाना

पंजाब

जम्‍मू व कश्‍मीर   

30 

पटना

2278

पटना

बिहार

झारखंड   

31

पुणे

2280 

पुणे

महाराष्‍ट्र
(
मुम्‍बई , रायगढ़ और थाने जिलों को छोडकर)

32

सिकन्‍दराबाद

2277 

हैदराबाद

हैदराबाद जिला

रंगा रेड्डी जिला 

 सभी शाखा प्रबंधकों को, उनके श्रेणी को ध्‍यान न देते हुए अपनी-अपनी शाखाओं के "सहायक केन्‍द्रीय जन सूचना अधिकारी " के रूप में पदनामित किये गये..  शाखाओं की सूचना के लिए कृपया हमारे बैंक वेब साइट  www.andhrabank.in के होम पेज में "'शाखा लोकेटर" को देखे.

 
 
chiclogo