Andhra Bank
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टोल फ्री नंबर: 1800 425 1515

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टेली बैंकिंग कॉल सेंटर
 
  टेली बैंकिंग कॉल सेंटर

आन्‍ध्रा बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए हैदराबाद में दिनांक 04.01.2010 को एक कार्यालय खोलकर "टेली बैंकिंग सुविधा" का शुभारंभ किया.  श्री ए ए  ताज, कार्यपालक निदेशक ने दिनांक 04.01.2010 को इस का उद्घाटन किया.  यह सुविधा इंटर एक्टिव वाइस रेस्‍पांस प्रणाली (आई वी आर एस) के जरिए दिन-रात रविवार और राष्‍ट्रीय छुट्टियों को छोड़ सप्‍ताह के सातों दिन सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक उपलब्‍ध है.
इस आई वी आर एस सुविधा के जरिए बैंक जमा शेष पूछताछ, पिछले 5 लेनदेन विवरण, खाता विवरणी का अनुरोध, सावधि जमा के विवरण जैसे कि खोलने की तिथि, मूल राशि, ब्‍याज दर, परिपक्‍वता की तिथि, परिपक्‍वता राशि और ऋण खाते से संबंधित विवरण जैसे मूल ऋण राशि, किस्‍त की राशि, देय तिथि और ऋण ब्‍याज दर, पिछली किस्‍त की राशि और भुगतान तिथि आदि प्राप्‍त कर सकते हैं.  ग्राहक कॉल सेंटर एजेंटों के जरिए बैंक के विभिन्‍न उत्‍पाद एवं योजनाओं की जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं. 
इच्‍छुक व्‍यक्ति टोल फ्री नंबर 18004251515 द्वारा अपना पंजीकरण कर यह सुविधा पा सकते हैं.

अपने खातों की सूचना दिन-रात प्राप्‍त करने की एक और सुविधा आन्‍ध्रा बैंक ने ग्राहकों तक पहुँचायी है. टेली बैं‍किंग 24 X 7 के आधार पर अपने खातों के विवरण प्राप्‍त करने की सुविधा प्रदान करती है.
 
  टेली बैंकिंग सेंटर का उद्देश्‍य

  • ग्राहकों को अपने खातों के बारे में 24 X 7 के आधार पर आई वी आर एस सुविधा के जरिए जानकारी रखने के लिए (बचत/चालूखातों के जमा शेष की पूछताछ, चेक की स्थिति, जमा खाते और ऋण खातों के विवरण) 
  • कॉल सेंटर ग्राहक सेवा कार्यपालकों (सी सी सी एस ई) द्वारा बातचीत के जरिए हमारे उत्‍पादों का विवरण प्रस्‍तुत करना और उत्‍पादों का विपणन करना.

हमारे टेली बैंकिंग कॉल सेंटर ग्राहक सेवा कार्यपालकों (सी सी सी एस ई) द्वारा बातचीत के जरिए रविवार और
राष्‍ट्रीय छुट्टियों को छोड़ सप्‍ताह के सातों दिन सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक उपलब्‍ध है.
आई वी आर दिन रात (24 X 7 के आधार पर सभी दिनों में) काम करता है.

 
  टेली बैंकिंग क्‍या है ?

किसी भी लैंड लॉइन या मोबाइल फोन के जरिए आपके खाते की सूचना
 
 कॉल सेंटर क्‍या है?
कॉल सेंटर ग्राहक सेवा कार्यपालकों (सी सी सी एस ई) द्वारा बातचीत के जरिए हमारे उत्‍पादों का विवरण प्रस्‍तुत करना
 
 यह सुविधा कौन प्राप्‍त कर सकता है ?

हमारी शाखाओं के ग्राहक, जो बचत खाते/चालू खाते/जमा खाते/ऋण खाते रखते हैं.
 
 ग्राहकों के लिए यह कैसे लाभकारी है ?
 
ग्राहक शाखा का संदर्शन किये बिना 24 X 7 के आधार पर आई वी आर एस सुविधा के जरिए जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं
 
 टेली बैंकिंग कॉल सेंटर सुविधाएं किस समय पर उपलब्‍ध होती हैं ?

आई वी आर दिन रात उपलब्‍ध रहता है (तकनीकी अडचनों की वजह से बंद होने पर या अनुरक्षण के समय को छोड़कर).
कॉल सेंटर कॉल सेंटर ग्राहक सेवा कार्यपालकों (सी सी सी एस ई) की सेवाएं रविवार और राष्‍ट्रीय छुट्टियों को छोड़ सप्‍ताह के सातों दिन सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक उपलब्‍ध है.

 
  क्‍या टेली बैंकिंग के टोल फ्री नंबर पर कॉल करने के लिए पूर्व पंजीकरण की आवश्‍यकता है ?

टोल फ्री नंबर पर कॉल करने से पहले ग्राहक को निम्‍न सूचना की आवश्‍यकता है (यह सूचना खाता खोलते समय ग्राहक को प्रदान की जाती है) :

  • ग्राहक आई डी (जिसे कस्‍ट आई डी कहा जाता है)
  • वैयक्तिक सूचना
ग्राहक के हित को सुरक्षित रखने हेतु बैंक के यहॉं पहले ही उपलब्‍ध सूचना से तालमेल करते हुए ग्राहक को पहचानने में उक्‍त सूचना मदद करती है. 
 
 ग्राहक टेली बैंकिंग का पंजीकरण कैसे कर सकता है ?

हमारे टोल फ्री नंबर 1800-425-1515 को किसी भी लैंड लॉइन या मोबाइल फोन से कॉल करें.
मांगी गयी सूचना प्रस्‍तुत करें यानी (हमारे कॉल सेंटर कॉल सेंटर ग्राहक सेवा कार्यपालकों (सी सी सी एस ई) द्वारा पूछे जाने पर अपने कस्‍टमर आई डी, व्‍यक्तिगत विवरण, आदि दें)
 
 प्रभार

कोई प्रभार नहीं और यह त्‍वरित, सरल और विश्‍वसनीय बिना किसी कागज़ात की पंजीकरण प्रक्रिया है.

 
 टेली बैंकिंग आई वी आर के जरिए ग्राहक किस प्रकार की सेवाएं प्राप्‍त कर सकता है ?

बचत और चालू खाते:

  • जमा शेष की पूछताछ
  • पिछले 5 लेनदेन
  • खाते में चेकों की स्थिति
  • खाता विवरणी का अनुरोध

जमा खाते :

  • सावधि जमा के विवरण जैसे कि खोलने की तिथि, मूल राशि, ब्‍याज दर, परिपक्‍वता की तिथि, परिपक्‍वता राशि
  • ऋण खाते   :
  • ऋण खाते से संबंधित विवरण जैसे मूल ऋण राशि, किस्‍त की राशि, देय तिथि और ऋण ब्‍याज दर, पिछली किस्‍त की राशि और भुगतान तिथि.

इंटरनेट बैंकिंग  :

इंटरनेट बैंकिंग लॉगइन प्रक्रिया, इंटरनेट बैंकिंग में उपलब्‍ध सुविधाओं की पूछताछ, इंटरनेट बैंकिंग के संबंध में आम सवाल.
 
  प्रति सूचना 

अधिक सुधार हेतु ग्राहक अपनी प्रति सूचना और सुझाव इस ई मेल आई डी पर भेज सकते हैं
ab-callcenter@andhrabank.co.in

या

आन्‍ध्रा बैंक 
टेली बैंकिंग कॉल सेंटर 
आन्‍ध्रा बैंक बिल्डिंग, 5 वीं मंजिल
कोठी, सुलतान बाजार,
हैदराबाद 500 095 

 
  सहायता के लिए


अन्‍य जानकारी के लिए कृपया अपनी शाखा में
या
टोल फ्री नंबर 1800-425-1515 से संपर्क करें
या
ab-callcenter@andhrabank.co.in
को ई मेल करें. 

 
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